पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी समर्थक की हत्या : दो लोग चढ़ चुके राजनीति की भेंट

0
88
पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी समर्थक की हत्या : दो लोग चढ़ चुके राजनीति की भेंट

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया क्षेत्र में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या हो गयी. पुरुलिया के डाभा गांव में बीजेपी कार्यकर्ता का शव खेतों में हाईटेंशन लाइन के खंभे से लटका हुआ मिला. खबर की पुष्टि ANI के ट्वीट ने की. मृतक का नाम दुलाल कुमार बताया जा रहा है.  गौरतलब हो की राजनीतिक उठा-पटक के बीच पश्चिम बंगाल में बीजेपी समर्थक की हत्या का यह दूसरा मामला है. बीते बुधवार यानी 29 मई को पुरुलिया के ही जंगल में त्रिलोचन महतो नाम के व्यक्ति का शव लटका हुआ मिला था.

भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को दोषी ठहराया –

बीजेपी ने दुलाल कुमार की मौत का ठीकड़ा तृणमूल कांग्रेस के सर फोड़ा है. अभी अधिकारिक तौर पर  इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि मृतक किस पार्टी के लिये काम करता था. दुलाल कुमार का शव मिलने के बाद बीजेपी नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल प्रशासन और पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘हम शर्मिंदा हैं! मैंने कल रात पश्चिम बंगाल के ADG लॉ & ऑर्डर अनुज शर्मा से बहुत देर बात की. बलरामपुर के दुलाल की जान खतरे में है, यह बताते हुए उनसे किसी भी हाल में उसे बचाने के लिए अनेक बार कहा. उन्होंने मुझसे कहा था कि पुलिस पूरी ताकत से कोशिश कर रही है और मैं स्वयं पूर्ण प्रयास करूंगा.’

कैलाश विजयवर्गीय ने एक और ट्वीट में लिखा, ‘ADG के पूर्ण प्रयास के बाद भी आखिर पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता दुलाल की लाश भी सुबह टॉवर पर लटकी हुई मिली है! हम शर्मिंदा हैं! शायद प्रजातन्त्र भी शर्मिंदा है!’.

आपको बता दें कि बीते बुधवार यानी 29 मई को पुरुलिया के ही जंगल में त्रिलोचन महतो का लटका हुआ शव मिला था. आरोपियों ने हत्या कर लाश को पेड़ पर लटका दिया था. मानवता की हदों को पार करते हुए आरोपियों ने त्रिलोचन महतो की टीशर्ट पर एक पोस्टर चिपका दिया था जिसपर लिखा था कि बीजेपी के लिए काम करने वालों का यही अंजाम होगा.

Facebook Comments