सबसे खतरनाक औरतों में शामिल हैं देश की ये महिलाएँ, देखिये तस्वीरें

0
79
सबसे खतरनाक औरतों में शामिल हैं देश की ये महिलाएँ, देखिये तस्वीरें
फीचर फ़ोटो

माना जाता है कि औरतों का दिल प्यार करुणा और दया जैसे भावों से भरा रहता है. लेकिन ये महिलाएँ इस मामले में अपवाद हैं. इतिहास पर नज़र डालें तो यह पता चलता है कि औरत ने जब भी हथियार उठाया रक्षा के लिये उठाया है. लेकिन कुछ महिलाएँ ऐसी भी हैं जिन्होंने अपराध की दुनिया में अपनी पहुँच बनायी. ये महिलाएँ किसी भी पुरुष अपराधी से कम नहीं हैं. इन्होंने वो सारे कारनामे किये जो इंसानियत के नाम पर धब्बा ही कहलायेंगे. दुनिया में सबसे खूंखार मानी जाने वाली महिलाओं में कुछ भारतीय नाम भी शामिल हैं –

1-   फूलन देवी – बचपन से ही बहुत तरह की परेशानी झेलने के बाद फूलन देवी के अन्दर विद्रोह जाग गया था. धीरे धीरे फूलनदेवी ने अपने खुद का एक गैंग बना लिया. गैंग बनाने से पहले गांव के कुछ लोगों ने कथित तौर पर फूलन के साथ बलात्कार किया था। इस अत्याचार का बदला लेने के लिये हथियार को जरिया बनाया। उन्होंने ठाकुर बिरादरी के बाईस लोगों को लाइन में खड़ा करके उनपर गोलियां बरसा दीं थी.

फूलन देवी

2-   सीमा परिहार – चंबल के बड़े-बड़े डाकू सीमा के सामने पानी भरते थे. बीहड़ पट्टी से लेकर पूरे चंबल के चप्पे-चप्पे तक उसके नाम से लोग कांपते थे. सीमा परिहार ने जुर्म कि दुनिया में बहुत नाम कमाया. वो फूलन देवी को अपना आदर्श मानती हैं. उनके सर तकरीबन 30 घरों में डकैती,  200 लोगों की किडनैपिंग और 70 लोगों की हत्या का आरोप हैं.

सीमा परिहार

3-  अर्चना बालमुकुन्द शर्मा – पुलिस की नौकरी छोड़ कर हीरोइन बनने का सपना लेकर अर्चना मुंबई आयीं और यहाँ एक आर्केस्ट्रा में काम करते हुए उसकी जान पहचान अंडरवर्ल्ड से हुई. उसके कई प्रेमी रहे जिनमें ओम प्रकाश बबलू का नाम प्रमुख है. बबलू की मौत के बाद उसने सारा गैंग संभाला. उसके सर कई व्यापारियों के अपहरण से लेकर हत्या तक के आरोप हैं.

अर्चना बालमुकुन्द शर्मा

Facebook Comments