Birthday Special: जानिए रेखा की जिंदगी से जुड़ी वो बातें, जिसे शायद ही जानते होंगे आप !

0
52

नई दिल्ली: बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस रेखा आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रही हैं। मद्रास में 10 अक्तूबर 1954 को जन्मी रेखा को अभिनय की कला विरासत में मिली थी। एक्ट्रेस रेखा के पिता जैमिनी गणेशन अभिनेता और मां पुष्पावली एक जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थीं। घर में फिल्मी माहौल होने की वजह से रेखा का रुझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगीं।

रेखा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रुप में 1966 में आई तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रतनम’ से की थी। वहीं बॉलीवुड में 1970 में आयी फिल्म ‘सावन भादों’ से की थी। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी। हालांकि इस दौरान उनको अपने जीवन में काफी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने अपने फैंस को ये कभी जाहिर नहीं होने दिया।

बता दे, कि साल 1988 में आई फिल्म ‘खून भरी मांग’ रेखा की फ़िल्मी करियर की सबसे हिट फिल्म मानी जाती है। राकेश रोशन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दमदार एक्टिंग के वजह से रेखा को ‘फिल्म फेयर अवार्ड’ से सम्मानित भी किया गया।

वहीं रेखा इनदिनों फिल्मी दूनियां से दूरी बनाई हुई हैं। लेकिन एक ऐसा भी दौर था जब रेखा ने अपनी बोल्डनेस और दमदार एक्टिंग से सबको अपना दीवाना बना दिया। जिसमें ‘उत्सव’, ‘कामसूत्र’ और ‘आस्था’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं। अगर एक्ट्रेस रेखा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो रेखा का कई फिल्म एक्टर्स के साथ अफेयर  रहा हैं। जिसके चलते वह काफी विवादों में भी रही है।

सदी के अभिनेता अमिताभ बच्चन के अलावा उनका नाम नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स से जुड़ा। लेकिन अमिताभ के साथ रेखा का रिलेशन मीडिया जगत से लेकर मायानगरी के गलियारों में काफी चर्चाओं में रहा।

Facebook Comments