बच्चों की दुत्कार नहीं सह पायीं अभिनेत्री, मुंबई में हुआ निधन

0
77
बच्चों की दुत्कार नहीं सह पायीं अभिनेत्री, मुंबई में हुआ निधन
फिल्म निर्माता रमेश तौरानी और फिल्मकार अशोक पंडित उनकी देखभाल कर रहे थे.

सुपरहिट फिल्म ‘पाकीजा’  सहित 100 से भी ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री गीता कपूर का निधन बीते शनिवार को मुंबई में हो गया. गीता मुंबई के अंधेरी इलाके में मौजूद एक वृद्धाश्रम रह रहीं थीं. पिछले साल उनके बच्चों ने उनका साथ छोड़ दिया था. फिल्म निर्माता रमेश तौरानी और  फिल्मकार अशोक पंडित उनकी देखभाल कर रहे थे.

निधन के बाद फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने अपने अकाउंट से ट्वीट किया, “दुखद है कि अपने बच्चों को आखिरी बार देखने की उम्मीद में गीता कपूर का देहांत हो गया.” पंडित ने कहा कि उनका पार्थिव शरीर दो दिन तक अस्पताल में रखा जायेगा ताकि उनका परिवार आकर उसे ले जाये. रविवार को उनकी बेटी आराध्या कपूर मां के पार्थिव शरीर को लेने अंबोली पुलिस स्टेशन आईं. आराध्या का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी मां वृद्धाश्रम में रहती हैं. किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं है क्योंकि एक बेटी अपनी माँ की स्थिति से बेखबर कैसे हो सकती है.

आपको बता दें कि गुजरे जमाने की अभिनेत्री गीता कपूर को अनियमित रक्तचाप की शिकायत थी. उनका बेटा राजा अप्रैल 2017 में उन्हें गोरेगांव के एसआरवी अस्पताल में भर्ती करके गायब हो गया था. तभी से उनकी दवाओं और खान पीने का खर्चा पंडित उठा रहे हैं. तौरानी एवं पंडित ने उन्हें अंधेरी पश्चिम के जीवन आशा वृद्धाश्रम में भर्ती करा दिया था. गीता कपूर का कहना था कि उनका बेटा उनके साथ बुरा बर्ताव करता था और नियमित रूप से भोजन न देने का आरोप भी लगाया था. गीता कपूर के बेटे राजा पेशे से एक कोरियोग्राफर और उनकी बेटी एयर होस्टेस है. यह घटना बेहद निराशाजनक है. इस तरह के वाक़िया हमें यह सोचने पर मजबूर करता है कि हम ऐसे समाज का हिस्सा बनते जा रहें हैं जहाँ मानवीय संवेदनाएं न्यूनतम बिंदु पर आ पहुंची है.

Facebook Comments