पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, बेटी नमिता ने दी मुखाग्नि…!

0
338

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री, भाजपा के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी पंचतत्व में विलीन हो गए। उनकी दत्तक पुत्री नमिता भट्टाचार्य ने उन्हें मुखाग्नि दी। गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद उनका देहांत हो गया था। वे तकरीबन 94 वर्ष के थे। उनकी अंतिम यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता उनके पार्थिव शरीर के साथ पैदल चल रहे थे।

आज अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंचे थे। उसके बाद वाजपेयी जी के पार्थिव शरीर को उनके आवास से बीजेपी के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर बने पार्टी के नए मुख्यालय पर लाया गया। यहां उनके पार्थिव शरीर को आम लोगों के दर्शन के लिए रखा गया था। यहां पक्ष विपक्ष के नेताओं समेत हजारों लोगों ने श्रद्धांजलि दी। उनके अंतिम दर्शन के लिए पूरा जनसैलाब उमड़ पड़ा था।

तीनों सेना के अध्यक्षों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को स्मृति स्थल पर श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी स्मृति स्थल पर श्रद्धांजलि दी।

बता दे, कि लंबे वक्त से मौत से जंग लड़ रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का गुरुवार शाम 5.05 बजे दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में निधन हो गया था। उनकी निधन की खबर से न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि विदेशों में शोक की लहर है। आज अटल जी को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा था|

Facebook Comments