AIIMS के डाक्टरों के साथ कन्हैया कुमार समेत उनके समर्थकों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप, हड़ताल पर डॉक्टर

0
130

पटना: हमेशा विवादों में रहने वाले जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर पटना एम्स के जूनियर डॉक्टरों ने अपने साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। दरअसल कन्हैया कुमार रविवार(14 अक्तूबर) की रात AISF के बिहार प्रदेश के सचिव सुशील कुमार को एम्स में देखने पहुंचे थे। सुशील कुमार AIIMS के ट्रामा इमरजेंसी वार्ड में भर्ती हैं।

गौरतलब है कन्हैया कुमार पर यह आरोप है कि, कन्हैया के साथ करीब डेढ़ दर्जन लोग थे सभी ट्रामा इमरजेंसी में जाने का प्रयास किए। पहले से सुरक्षा गार्ड ने उतनी संख्या में लोगों को वार्ड में जाने से रोका। लेकिन इन लोगों  ने गार्ड से धक्का मुक्की की और अंदर पहुँच गए। वार्ड में डयूटी पर तैनात जूनियर डॉक्टर भी समर्थकों को वापस जाने को कहा लेकिन समर्थक बाहर नहीं गए। आरोप है कि कन्हैया कुमार के समर्थक जूनियर डॉक्टरों के साथ भी धक्का-मुक्की करने लगे। काफी देर तक इसे लेकर एम्स में हंगामा होता रहा। जिसके बाद रात तकरीबन 10 बजे के बाद जूनियर डॉक्टरों ने काम करना बंद कर दिया।

बता दे कि एम्स प्रशासन की पहल करने पर रात में वे काम पर तो लौट गए लेकिन सोमवार की सुबह 11 बजे बैठक कर हड़ताल पर जाने का निर्णय ले लिये। जूनियर डॉक्टरों के इस तरह से हड़ताल पर चले जाने की वजह से बिहार के कोने-कोने से आए मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। मरीज एम्स से वापस घर लौटने लगे हैं। एम्स में भर्ती मरीजों की परेशानी बढ़ गई है।

तो वही जूनियर डाक्टरों के हड़ताल पर कन्हैया कुमार के समर्थकों का कहना है कि हड़ताल करने के बाद डॉक्टरों ने उनके मरीज सुशील का इलाज करना छोड़ दिया है और आज उनकी ड्रेसिंग भी नहीं हुई है।

Facebook Comments