जयपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज़, कहा- कांग्रेस ‘बेलगाड़ी’ हैं…!

0
205
फाइल फ़ोटो

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर की धरती से आज यह दावा किया है कि 2022 तक किसानों की आय को वो दोगुनी कर देंगे। इसके साथ ही, एक बार फिर उन्होने विकास का नारा बुलंद करते हुए कहा कि केंद्र की सरकार हो या फिर राज्य की हमारा एक मात्र एजेंडा रहा है, विकास…विकास और विकास। गौरतलब हैं कि जयपुर के अमरूद बाग में आयोजित जनसभा में तकरीबन ढाई लाख सरकारी योजनाओं के लाभार्थीयों से सीधा संवाद स्थापित करते हुए पीएम मोदी ने पूर्व की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों  लेते हुए सरकारी खजाने को खाली करने का आरोप लगाया।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य के साथ सरकार काम कर रही है। 14 करोड़ 50 लाख से ज्यादा सॉयल हेल्थ कार्ड दिये जा चुके हैं। जिससे वैज्ञानिक तरीके से खेती आसान हुई है। कई वर्षों बाद देश में बंपर पैदावार हुई है। इस बार फसल में जो लागत आएगी, उसका डेढ़ गुना आपको मिलेगा।’

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के विकास के मुद्दे पर और जोर देते हुए कहा कि ‘चाहे केंद्र की सरकार हो या राज्य की हमारा एक मात्र एजेंडा रहा है, विकास, विकास और विकास। देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को अधिक से अधिक सरल, सुरक्षित और सुगम बनाने का काम एक के बाद एक योजनाओं के द्वारा हम करते जा रहें है।‘

केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आपके सहयोग का ही ये परिणाम है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत राजस्थान में लगभग 80 लाख शौचालयों का निर्माण किया गया है। मुद्रा और उज्जवला योजना जैसे प्रयासों की वजह से राजस्थान के लोगों को लाभ मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत और पहले की योजनाओं को पूरा करके राजस्थान के 6 लाख से अधिक गरीबों को घर देने का काम किया गया है।

इस दौरान कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे राज में चीजें न अटकती हैं, न लटकती हैं और न ही भटकती हैं। अब योजनाएं कागजों पर नहीं रहतीं, आम जनता को उसका लाभ पहुंचता है। पहले की सरकारों में नेताओं के नाम पर पत्थर लगाने का काम होता था। राजस्थान में कांग्रेस की सरकारों ने विकास को रोकने का काम किया है। वसुंधरा सरकार ने उसे गति दी है।

गौरतलब हैं कि पीएम मोदी के इस दौरे को सियासी जगत में विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने की एक कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि इसी साल कई राज्यों में चुनाव होना हैं जिनमे से एक राजस्थान भी हैं।

Facebook Comments