अजय माकन ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना, लगाया 750 करोड़ रुपये घोटाले का आरोप…!

0
143

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि केजरीवाल सरकार के द्वारा 1000 इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जा रहीं हैं जिसमे से घोटाले की बू आ रही है। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे के मुताबिक केजरीवाल सरकार ने एक एसी बस की कीमत 2.5 करोड़ बताया है, जबकि मौजूदा कीमत उसका बहुत कम हैं| माकन के मुताबिक कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने इसी एसी बस को 1.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। उन्होंने आगे कहा कि ‘यह साफ तौर पर 750 करोड़ का घोटाला है।‘

गौरतलब हैं कि विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आयोजित पत्रकार वार्ता में अजय माकन ने केजरीवाल  सरकार पर हमला बोलते हुए उनकी सरकार को पर्यावरण संरक्षण के मोर्चे असफल करार दिया। उनके मुताबिक ‘ सिर्फ़ कहने को केजरीवाल सरकार ने इस वर्ष अपने बजट मे ग्रीन बजट पेश किया था  लेकिन उसके अंतर्गत अभी तक ऐसा कोई भी बड़ा कदम नही उठाया कि जिससे पर्यावरण का संरक्षण हो सके।

अजय माकन ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार ने साल 2009 में एक कानून को लागू कर दिल्ली में प्लास्टिक पर बैन लगा दिया था और बाद में इसे सभी प्लास्टिक पैकेजिंग और एकल उपयोग डिस्पोजल प्लास्टिक में वितरित किया था, लेकिन प्लास्टिक पर यह बैन केजरीवाल सरकार मे अभीतक शायद ही कभी लागू किया गया हों।

अजय माकन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली-मेरठ हाई स्पीड रेल कॉरिडोर परियोजना के लिए भी अभी तक न तो कोई अपनी सहमति दी है और न ही उस पर कोई बजट जारी किया है। उन्होने आगे कहा दिल्ली में सिर्फ़ कहने को 971 प्रदूषण जांच केंद्र हैं, लेकिन उनमे से परिवहन विभाग में सिर्फ़ 28 निरीक्षक हैं और उनमें से सिर्फ़ एक इंस्पेक्टर इतने सारे स्टेशनों के वास्तविक आधार पर निरीक्षण के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे मे भ्रष्टाचार मुक्त प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र जारी हो ये संभव ही नहीं हों सकता हैं|

इसके साथ ही अजय माकन ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव नसीब सिंह के साथ डॉ. प्रमोद पाहवा, जो की विदेश नीति के अच्छे जानकार हैं उनको कांग्रेस पार्टी में शामिल किया। इस पत्रकार वार्ता में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय माकन के अलावा काँग्रेस के वरिष्ठ नेता चतुर सिंह व मुख्य मीडिया कोऑर्डिनेटर मेहंदी माजिद भी मौजूद थे।

Facebook Comments