मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर अमित शाह ने रखी, जनता के सामने सरकार की उपलब्धियाँ…!

0
63

आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नरेंद्र मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर उनके कार्यकाल के दौरान हुए कार्यो को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता के समक्ष रखा। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते चार साल में अपने किये गए वादों पर खरे उतरे हैं। बता दे, कि भाजपा अध्यक्ष ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत 2014 चुनाव के आए नतीजों से किया| इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘आजादी के बाद पहली बार किसी गैर कांग्रेसी दल की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। यह एक युग का अंत करने वाला जनादेश था।’अमित शाह ने आगे कहा कि ‘ऐसे समय में नरेंद्र मोदी सरकार आई जब देश की जनता मल्टी पार्टी डेमोक्रेसी सिस्टम से भरोसा खो चुकी थी।

अमित शाह ने आगे कहा कि ‘बीजेपी को इस बात का गर्व है कि उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता को एक भ्रष्टाचार विहीन और पारदर्शी सरकार दी है और साथ ही एक ऩिर्णायक और बड़े फैसले लेने वाली सरकार दी है। शाह ने आगे कहा कि ‘नरेंद्र मोदी ने जब पीएम बने थे जनता से दो मुख्य वादे किये थे। उन दोनों वादों ही पर वो खरे उतरे हैं और दोनों ही वादों को 4 साल के अन्दर ही पूरे भी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली भाजप ने गांव के गरीब और किसान के हितैषी सरकार दी है।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार से पहले लोग ये बात करते थे कि ये सरकार गरीब की है या फिर अमीर की, सिर्फ़ शहर के लिए ही ये सरकार काम करेगी या फिर ग्रामीण हितों के लिए भी काम करेगी|  मगर मोदी सरकार ने लोगों के इन उलझनों को दूर किया और दिखा दिया कि गांवों के साथ-साथ शहरों का भी विकास किया जा सकता हैं| अमित शाह ने आगे कहा कि इस सरकार से पहले लोगों ये बाते करते थे कि ये सरकार अफसरशाही चलाएगी या नेता लोग लेकिन नरेंद्र मोदी ने अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान लोगों के सामने ये स्पष्ट कर दिया कि जनता के चुने हुए प्रतिनिधि कानून औऱ नीतियां बनाएंगे और अफसरशाही उसे लागू करवाएगी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने देश को सबसे अधिक काम करने वाला प्रधानमंत्री देने का काम किया है, ये हमारे लिए बड़े गौरव की बात है। उन्होंने आगे कहा कि ‘नरेंद्र मोदी सरकार ने राजनीति से परिवारवाद, तुष्टिकरण और जातिवाद की राजनीति को निकालकर पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस को आगे बढ़ाने का काम किया है। शाह ने आगे कहा कि भाजपा ने देश में सबसे मेहनती प्रधानमंत्री और दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता को देने का काम किया है।

गौरतलब हैं कि इस दौरान अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर तीखा हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष का मुद्दा है कि मोदी और भाजपा को सत्ता से हटाया जाए। जबकि भाजपा का मुद्दा है कि देश से गरीबी, भ्रष्टाचार और अव्यवस्था को हटाया जाए। साल 2019 में होने वाली आगामी चुनाव को लेकर सभी विपक्षी दलों के गठबंधन पर अमित शाह ने कहा कि इससे पहले हुए कई चुनावों में भी बाकी दल भाजपा के विरोध में ही चुनाव लड़े हैं मगर जीत भाजपा की ही हुई है।

Facebook Comments