गुजरात पलायन: कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा- मुझे बदनाम किया जा रहा है…!

0
79

गुजरात: कांग्रेस विधायक व ठाकोर सेना के अध्यक्ष अल्पेश ठाकोर पर राज्य में हिंसा भड़काने के आरोप लग रहे हैं। जिस पर आज उन्होंने सफाई दिया है। दरअसल उन्होंने कहा है कि, ‘मेरा बेटा बीमार है, मुझे बदनाम किया जा रहा है। मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा। मेरे समुदाय को बदनाम किया जा रहा है। यह मेरी राजनीति नहीं है। मैंने किसी को आहत पहुंचाने की कोशिश नहीं की। मैं मानवता की विचारधारा को मानने वाला हूं। मैं खुद बिहार का प्रभारी हूं, मैं ऐसा नहीं कर सकता यदि मैंने किसी को भी धमकाया है तो मैं खुद जेल जाने के लिए तैयार हूं। गुजरात सभी का है। यह जितना मेरा है उतना ही आपका भी है।’

गौरतलब है कि अल्पेश ठाकोर की सेना पर राज्य में गैर गुजरातियों को प्रतीड़त करने व हिंसा फैलाने के आरोप लग रहे हैं। जिसकी वजह से उनके संगठन के समर्थकों के खिलाफ मामले भी दर्ज हुए हैं। सोमवार को गांधीनगर से पुलिस ने कांग्रेस नेता महोत ठकोर और उनके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी भी ठाकोर सेना के सदस्य हैं। उन्होंने गैर-गुजरातियों को 24 घंटे के अंदर उवारसद गांव छोड़कर जाने की धमकी दी थी। वीडियो  के वायरल होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 28 सितंबर को साबरकांठा में गुजरात की एक फैक्ट्री में मजदूरी करने वाले शख्स ने 14 महीने की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार किया था। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी रविंद्र साहू उसे एक मिट्टी के गड्ढे में छोड़ गया था। इस घटना के बाद से ही गुजरात में बिहार और यूपी के खिलाफ गुस्सा और नफरत फैल गया है। गैर-गुजरातियों को राज्य छोड़ने की धमकी दी जा रही है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक अब तक 25,000 से ज्यादा लोग गुजरात से पलायन कर चुके हैं।

Facebook Comments