विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने करतारपुर कॉरिडोर पर बयानबाजी को लेकर सिद्धू को लगाई झाड़…

0
68

नई दिल्ली: पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की और करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने को लेकर पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने में पहल करने का आग्रह किया। इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने करतारपुर कॉरिडोर पर उनकी बयानबाजी और पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के गले मिलने पर सिद्धू को जमकर झाड़ लगाई।

बता दे, कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में शरीक होने के साथ ही पाकिस्तान के जनरल से गले मिलने को लेकर इन दिनो पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू विपक्षी दलों के साथ-साथ अपनी पार्टी के लोगों के भी निशाने पर हैं|

खबरों के मुताबिक, इस मुद्दे पर बातचीत के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद भी सुषमा स्वराज के पास गए थे। सिद्धू के सुषमा स्वराज से मिलने को लेकर केंद्रीय मंत्री और अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने यह दावा करते हुए कहा कि सुषमा स्वराज ने सिद्धू को करतारपुर मुद्दे को ‘बिगाड़ने’ के लिए झिड़का।

हरसिमरत कौर ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस दौरान विदेश मंत्री ने सिद्धू को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने के लिए दी गई अनुमति का गलत इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।  बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू पाकिस्तान गए थे और वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के गले मिले थे, जिसके बाद भारत में उनकी जमकर आलोचना हुई थी।

हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि वो पाकिस्तानी सेना प्रमुख के गले इसलिए मिले थे, क्योंकि उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान सरकार भारतीय राज्य पंजाब के सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर कॉरिडोर खोलने का काम कर रही है। हालांकि, हालिया इंटरव्यू में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के बाद ही दोनों देशों के बीच द्वीपक्षीय वार्ता हो सकती है।

Facebook Comments