जेडयू का सत्ताधारी भाजपा से कोई गठबंधन नहीं: मंत्री श्रवण कुमार

0
356

बिहार के नीतीश कुमार के सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि ‘झारखंड में उनकी पार्टी जेडयू का भाजपा से गठबंधन नहीं है। श्रवण कुमार ने आगे कहा कि ‘जेडयू झारखंड की सभी 14 लोकसभा और 81 विधानसभा सीटों पर बिना किसी पार्टी से गठबंधन किए ही चुनाव लड़ने की तैयारी की है। दरअसल श्रवण कुमार ने 14 जून को धनबाद सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘जेडयू पार्टी का भाजपा से सिर्फ बिहार में ही गठबंधन है। इसलिए जेडयू झारखंड की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

गौरतलब हैं कि जेडयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने झारखंड में पार्टी की शाख को और मजबूत बनाने के लिए श्रवण कुमार को कोआर्डिनेटर बना जिम्मेवारी सौंप रखी है। उसी सिलसिले में श्रवण कुमार गुरुवार को झारखंड के धनबाद नमक स्थान पर दौरे पर गए थे। श्रवण कुमार सर्किट हाउस में जेडयू पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत कर संगठन को और मजबूत करने के लिए सलाह दिया।

श्रवण कुमारन ने कहा कि, जेडयू कार्यकर्ताओं ने मुझे बताया है कि धनबाद इन दिनों गंभीर बिजली संकट का सामना कर रहा है। इसकी सच्चाई को जानने के लिए मैंने यहां के स्थानीय नागरिकों और अधिकारियों से भी बात की। गौरतलब है कि झारखंड में बिजली विभाग मुख्यमंत्री रघुवर दास के पास ही है।

जेडयू नेता ने आगे कहा कि ‘राज्य सरकार की यह उत्तरदायित्व बनता है कि वह अपने नागरिकों को पानी, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए। अगर सरकार लोगों को सही ढंग से ये सुविधाएं मुहैया नहीं करा पा रही हैं तो राज्य सरकार को इसकी समीक्षा करनी चाहिए।

वैसे राजनीति संभावनाओं का खेल है और झारखंड में चुनाव होने में अभी काफी वक्त बाकी है। चुनाव आने तक क्या होगा और क्या नहीं होगा अभी उस बात को पूरे दावे के साथ कोई नहीं कह सकता हैं|

Facebook Comments