आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह समेत 15 सीएम की बैठक

0
102

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज यानि मंगलवार को पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों और राजगशासित राज्यों के उपमुख्यमंत्रियों के साथ मैराथन बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में विभिन्न राज्यों में केंद्रीय योजनाओं को जनता के बीच में लाने की स्थिति के अलावा 2019 लोकसभा चुनाव पर विस्तृत चर्चा होने जा रही है। इनमें विशेषरूप से उन तीन भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान पर अलग से चर्चा होगी, जहां इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाला हैं।

इस बैठक के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवरदास, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पार्टी के दिल्ली मुख्यालय पहुंच गए हैं। खबरों के मुताबिक ये बैठक देर शाम तक चलेगी। बैठक की शुरुआत भाजपा अध्यक्ष शाह के भाषण से और अंत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन भाषण से होगा। इस बीच वर्तमान राजनीतिक स्थिति की भी समीक्षा होगी।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस बैठक में खासतौर पर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्रियों को एक देश एक चुनाव पर अपने अपने राज्यों में चर्चा को आगे बढ़ाने की भी जिम्मेदारी दी जाएगी।

गौरतलब हैं की कोर्ट के कानून को हाशिए पर रख संसद के मानसून सत्र में सरकार ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने और एससी-एसटी एक्ट को इसके मूल स्वरूप में लागू करने संबंधी बिल पारित कराने में कामयाब रही है। भारतीय जनता पार्टी की योजना अब सभी राज्यों में ओबीसी और दलितों के बीच इस फैसले का व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार करने की है। बैठक के दौरान भाजपा के द्वारा इन दो बिलों का श्रेय लेने की व्यापक रणनीति तैयार की जाएगी।

Facebook Comments