#METOO मूवमेंट: एक्टर इमरान हाशमी ने दिया बयान, कहा- जब कोस्टार के साथ किसिंग सीन करता हूं तो…

0
106

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर बॉलीवुड में भूचाल ला दिया है। जहां कई बड़े स्टार्स तनुश्री के सपोर्ट में उतरें हैं तो कई इस मामले से बचते हुए नजर आ रहे हैं। बता दे, कि तनुश्री ने कहा था कि इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ में बोल्ड सीन देकर उन्होंने गलती की थी, जिसके बाद उनकी इमेज खराब हो गई। इस फिल्म के बाद उनको बोल्ड सीन वाली फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे।

अब हाल ही में  #MeToo पर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सीरियल किसर के नाम से फेमस एक्टर इमरान हाशमी का बयान सामने आया है। दरअसल इमरान हाशमी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि प्रोडक्शन हाउस और सेट पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नए नियम शामिल करने चाहिए। उन्होंने ट्वीट  कर लिखा कि यौन शोषण अब और बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। फिल्म इंडस्ट्री में गाइडलाइन्स का होना आवश्यक है। हमारा प्रोडक्शन इमरान हाशमी फिल्म्स ध्यान रखता है कि अगर किसी के साथ गलत होता है तो उसके लिए लीगल एक्शन लें। यह एक शुरुआत है पर हमें कहीं से तो शुरू करना होगा।

 उन्होंने आगे कहा ‘MNCs में ऐसे नियम पहले से ही हैं लेकिन बॉलीवुड में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई गाइडलाइन्स नहीं हैं। #MeToo तो दशकों पहले शुरू हो जाना चाहिए था। पश्चिम में ये पिछले साल शुरू हुआ और हर एक घंटे पर महिलाओं ने अपने ऊपर हुए यौन शोषण को लेकर खुलासे किए। हम जब भी अपने कोस्टार के साथ इंटीमेट सीन करते हैं तो पहले काफी देर तक बात करते हैं। हम एक-दूसरे के कंफर्ट का पूरा ध्यान रखते हैं। जब कोस्टार किसी किस सीन, इंटीमेट सीन या डांस मूव्स करते समय कंफर्टेबल नहीं होती तो हम वो चीजें बिल्कुल नहीं करते हैं।

 बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। तनुश्री के मुताबिक उनके साथ ये सब साल 2008 में आई फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान हुआ था। अगर तनुश्री की फिल्मी करियर की बात करे तो इन्होने बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दिया है| मगर फिलहाल ये इनदिनों लाईम लाईट की दुनिया से दूरी बनाई हुई है|

Facebook Comments