एक दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, करेंगे कई कार्यक्रमों में शिरकत….!

0
307

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर गुजरात में हैं| अपने तय कार्यक्रम के हिसाब से पीएम इस वक्त वलसाड पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी इस दौरे के अंतर्गत गुजरात में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री अपने इस दौरे पर गांधीनगर स्थित फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह सहित चार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

बता दे, कि प्रधानमंत्री  वलसाड जिले के जुजवा क्षेत्र में 1,727 करोड़ रुपये की लागत से ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित किए। इसके साथ ही वे, 5,000 महिलाओं को ‘कौशल प्रमाण पत्र’ और नियुक्ति पत्र देकर उन्हें ‘मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना’ के अंतर्गत औद्योगिक इकाइयों से जोड़ेंगे। वलसाड के ही कप्रादा क्षेत्र के सुदूर गांवों के फायदे के लिए पीएम मोदी 586 करोड़ रुपये की ‘एस्टल जलापूर्ति परियोजना की भी शुरुआत करेंगे जिससे कई तालुकाओं में रहने वाली जनजातीय आबादी को फायदा मिलेगा। इसके बाद पीएम सौराष्ट्र और जूनागढ़ शहरों में भी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

वलसाड के बाद करीब दो बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जूनागढ़ जिले पहुंचेंगे। जहां वे 275 करोड़ रुपये की लागत से बनी सरकारी अस्पताल का उद्धाटन करेंगे। यह अस्पताल 300 बिस्तर के आधुनिक सुविधाओं से युक्त है। यहां वे कुल मिलाकर 450 करोड़ रुपये की जन कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

इसके साथ ही जूनागढ़ में पीएम मोदी पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, दिल्ली रवाना होने से पहले पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर न्यास की बैठक में भी शामिल हो सकते हैं जिसके वह एक ट्रस्टी हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी इस मंदिर में ट्रस्टी हैं और वह भी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बैठक में भाग ले सकते हैं।

Facebook Comments