केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का तंज, कहा- पूरा देश भाजपा के खिलाफ एकजुट…!

0
106

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर से बीजेपी पर तंज़ कसा। उन्होने कहा कि, महागठबंधन केवल राजनीति ही नहीं बल्कि् जनता की भावना को दर्शाता है। पूरा देश आरएसएस और भाजपा के खिलाफ एक हो गया है। आजकल पेट्रोल की बढ़ती कीमतें आम आदमी पर बोझ बन रही है हमने ईंधन को जीएसटी के तहत लाने को कहा था लेकिन सरकार इसके प्रति रुचि नहीं ले रही है।‘

गौरतलब हैं कि राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार को गरीब विरोधी बताते हुए कहा कि सरकार ‘गरीबों की हितैषी नहीं हैं यह सिर्फ़ कुछ अमीरों के लिए ही काम कर रही है। यह सरकार ग़रीब लोगों का पैसा छीनकर अमीरों की जेब में डालने का काम कर रही है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि नोटबंदी होने के वजह से देश के छोटे-छोटे दुकानदारों की कमाई छीन गई। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन पर यह आरोप लगाया कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा, संविधान और राष्ट्र के संस्थानों पर हमले कर रहे हैं।

बता दे, कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से आज ताज पैलेस होटल में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया हैं। इस इफ्तार पार्टी में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के अलावा विपक्षी दलों के भी कई नेता भी शामिल होंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि 12 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र के ठाणे जिले की भिवंडी में दंडाधिकारी की कोर्ट में पेश हुए थे। इस अदालत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ मानहानि का केस दायर किया गया था। यह मामला 6 मार्च, 2014 को भिवंडी के एक चुनावी रैली का था जिसमें राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ था|’ उसी मामले मे कोर्ट ने 2 मई को राहुल गांधी से 12 जून को कोर्ट रूम मे हाजिर रहने के लिए कहा था।


कोर्ट में मौजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जब सिविल जज एआई शेख ने आरोप पढ़कर सुनाया और पूछा कि, क्या आप कबूल करते हैं?’ इस पर राहुल बोले, ‘मैं निर्दोष हूं।‘ अब राहुल गांधी पर आइपीसी की धाराएं- 499 एवं 500 के तहत मानहानि का मुकदमा दर्ज हो गया हैं|। मुकदमे की अगली तारीख 10 अगस्त तय की गई है।

Facebook Comments