कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कहा- ‘जितने भी हिंदू आतंकवादी पकड़े गए हैं, सभी RSS से जुड़े हैं’…!

0
208

इन दिनों आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मी थोड़ी तेज हो गई है। इसी सिलसिले में मध्यप्रदेश में ‘एकता यात्रा’ कर रहे मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह बीते रविवार को मध्यप्रदेश के झाबुआ पहुंचे थे। उस दौरान उन्होने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ‘मैं अपने उस बयान पर कायम हूं, जिसमें यह कहता हूं कि किसी भी आतंकी घटना को अंजाम देते हुए अगर कोई हिंदू व्यक्ति पकड़ा गया हैं तो वो कभी न कभी संघ का कार्यकर्ता रहा हैं।‘ महात्मा गांधी की हत्या करने वाला नाथूराम गोडसे भी आरएसएस का सदस्य रहा था।

सांकेतिक तस्वीर

गौरतलब हैं कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 6 मार्च, 2014 को भिवंडी के एक चुनावी रैली में कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ था|’ इस मामले में पिछले दिनों राहुल गांधी की पेशी नागपुर कोर्ट में भी हुई थी। जहां राहुल गांधी ने खुद को निर्दोष बताया था। मगर अदालत ने राहुल गांधी पर आइपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आरोप दर्ज कर लिया था| अभी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और राहुल का गांधी का यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि दिग्विजय सिंह ने आरएसएस को लेकर ये विवादित बयान दे दिया है। 


बता दे, कि दिग्विजय सिंह के संघ को लेकर इस विवादित बयान के बाद आरएसएस और कांग्रेस सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। आरएसएस और भाजपा के नेताओं ने जहां कांग्रेस पार्टी और दिग्विजय सिंह को घेरना शुरू कर दिया है वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने दिग्विजय सिंह का समर्थन किया है।

सांकेतिक तस्वीर

आरएसएस के प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने एक मीडिया चैनल से बातचीत में दिग्विजय सिंह को एनआईए के पास जाने की सलाह देते हुए कहा हैं कि ‘दिग्विजय सिंह के पास आरएसएस को आतंकी संगठन कहे जाने का कोई सबूत नहीं है और अगर है तो उन्हें एनआईए से संपर्क करना चाहिए। राकेश सिन्हा ने आगे कहा कि ‘यदि वह बिना किसी सबूत के आरएसएस को आतंक से जोड़ रहे हैं तो वह हिंदू सभ्यता और संस्कृति का अपमान कर रहे हैं।‘ तो वहीं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने दिग्विजय सिंह का बचाव करते हुए कहा हैं कि ‘सैद्धांतिक रूप से दिग्विजय सिंह के विचार काफी महत्वपूर्ण होते हैं। उन्होंने हमेशा से सभी प्रकार के उग्रवाद को गलत बताया है।‘

Facebook Comments