गुजरात कांग्रेस का यह दिग्गज नेता इस्तीफा देकर भाजपा में हुआ शामिल…!

0
161

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों हर एक राज्य में सरगर्मी थोड़ी तेज हो गई है| इसी कड़ी में गुजरात कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता कुंवरजी बावलिया ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए राज्य और केंद्र में सत्ताधारी भाजपा का दामन थाम लिया है। कांग्रेस पार्टी के लिए उनका पार्टी छोड़कर जाना कितना बड़ा झटका है इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले महीने पार्टी से उनकी नाखुशी को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें दिल्ली मीटिंग के लिए बुलाया था।

गौरतलब हैं कि 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले चार बार विधायक रह चुके और कोली समुदाय के बड़े नेताओं में से एक बावलिया के इस्तीफे से राज्य की सियासी भूमी पर कांग्रेस पार्टी की पकड़ कमजोर हों सकती है। बता दे, कि कांग्रेस पार्टी और जसदान सीट की सदस्यता से अपना इस्तीफा देने के लिए कुंवरजी बावलिया गुजरात भाजपा के कार्यालय गए। जहां एक विधायक के रूप में उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी को सौंपा।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, कुंवरजी बावलिया अपने इस्तीफे के बारे में सर्वप्रथम जानकारी एक ईमेल जरिए  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दिए। ईमेल में बावलिया ने गुजरात में कांग्रेस पार्टी के संचालन को लेकर अपनी नाखुशी जताए थे। वहीं भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता भारत पांड्या ने यह बताया हैं कि बहुत जल्द गुजरात इकाई प्रमुख जीतू वघानी कुंवरजी बावलिया को भाजपा में शामिल कराएंगे।

Facebook Comments