यूपी की राजनीति में आया ट्विस्ट, मायावती का खाली बंगला हुआ शिवपाल सिंह यादव के नाम…

0
94

लखनऊ: समाजवादी पार्टी छोड़कर अपनी खुद की पार्टी ‘समाजवादी सेकुलर मोर्चा’ का विस्तार करने में जुटे शिवपाल सिंह यादव पर योगी सरकार ने दरियादिली दिखाई है। दरअसल शिवपाल सिंह यादव को 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगला आवंटित किया गया है। इसमे खास बात यह है कि यह बंगला पहले उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नाम पर रह चुका है। जिसे बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली कराया गया था।

बता दे कि बंगला खाली करने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती इसी से सटे अपने दूसरे बंगले में शिफ्ट हो गई हैं। शुक्रवार को राज्य संपत्ति विभाग ने शिवपाल सिंह यादव के नाम ये बंगला आवंटित कर दिया। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस बंगले का इस्तेमाल समाजवादी सेकुलर मोर्चा के कैंप कार्यालय के रूप में किया जा सकता है। शिवपाल सिंह यादव अभी विक्रमादित्य मार्ग के अपने निजी आवास से ही पार्टी की गतिविधियां संचालित कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों संगठन का विस्तार कर अधिकतर मंडलों में प्रभारी, जिलाध्यक्ष  और फ्रंटल अध्यक्षों की घोषणा की गई। लखनऊ में उनके रहने पर उनके कार्यकर्ताओं की खासी भीड़ जुट रही है। ऐसे में मोर्चा के कामकाज के लिए उन्हें नए ठिकाने की तलाश थी जिसे अब योगी सरकार ने पूरा कर दिया है।

हालांकि राज्य संपत्ति विभाग के इस फैसले को सियासी जगत में सियासी नजरिये से देखा जा रहा है। सियासी जगत में ये अटकले लगाई जा रही है कि योगी सरकार शिवपाल सिंह यादव पर मेहरबानी कर गठबंधन को कमजोर करने का सपना देख रही है। वैसे शिवपाल सिंह यादव ने पहले ही प्रदेश की सभी सीटों पर ‘समाजवादी सेकुलर मोर्चा’ के प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है। कहा जा रहा है कि अगर वह ऐसा करते हैं तो इसका सीधा नुकसान सपा को हो सकता है।

Facebook Comments