‘सरनेम के अलावा आपके पास क्या है?’, जानें- इस पर राहुल गांधी का जवाब…!

0
158

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों विदेश दौरे पर हैं। जर्मनी की दो दिवसीय यात्रा के बाद वे इन दिनों लंदन दौरे पर हैं। वे वहां ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस कम्युनिटी’ से रूबरू हो रहे हैं। इस दौरान वे विदेशी जमीं से केंद्र में काबिज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

आपकों बता दे, कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अक्सर आरोप लगते रहे है कि संपन्न पारिवारिक पृष्ठभूमि के अलावा उनके पास कोई काबिलियत नहीं हैं| अब लंदन पहुंचे राहुल गांधी से पत्रकारों ने कुछ ऐसा ही सवाल पूछा हैं| दरअसल यहाँ पत्रकारों ने उनसे पूछ कि ‘सरनेम के अलावा आपके पास क्या है?’ इस पर राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें उनकी क्षमता के आधार पर जज किया जाना चाहिए ना कि उनके पारिवारिक पृष्ठभूमि के आधार पर उनकी आलोचना करनी चाहिए।

गौरतलब हैं कि उन्होंने पिछले साल अमेरिका में कहा था कि वंशवाद की राजनीति की आलोचना झेलने वाले वे अकेले नहीं हैं। ये सभी राजनीतिक पार्टी की समस्या है और भारत में भी ये आम है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मेरे पिता जब प्रधानमंत्री बने उसके पहले मेरे परिवार से कोई भी सत्ता में नहीं था, इस बात को शायद भुला दिया गया है। दूसरी बात कि हां मैं इस परिवार में जन्मा हूं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि ‘जो मैं कहता हूं उसे सुनो, मेरे साथ मुद्दों पर बात करो, मेरे साथ विदेश नीति, आर्थिक नीति, भारतीय विकास, कृषि पर खुल कर बात करो। किसी भी मुद्दे पर मेरे साथ पहले बात करें और तब मुझे जज करें कि मैं क्या हूं।‘ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि ‘आरएसएस ने मुझ पर हर मुद्दे पर हमला बोला और इस चीज ने मुझे एक बेहतर पॉलीटिकल लीडर बनने में मदद किया है।‘

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जवाब के तौर पर आरएसएस उन्हें अपने कार्यक्रम में शिरकत करने का न्योता भेज सकता है।

Facebook Comments