गर्मियों में रहें कूल, दिखें कूल 

ज़रा संभल कर करें कपड़ों का चुनाव

0
123
गर्मियों में रहे कूल , दिखे कूल

चिलचिलाती गर्मियों का मौसम आ गया है और हम सब जानते हैं की इस मौसम में कोई भी अच्छा स्टाइल पिक करना कितना मुश्किल है. सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब हमें स्टाइल के साथ अपने कम्फर्ट का भी ध्यान रखना हो. स्टाइल के चक्कर में पसीने और घमौरिया को नजरअंदाज़ करना ठीक नहीं. आइये आपकी इस पहेली का समाधान करते हैं. जानिये चार ऐसे तरीके जिनसे तेज़ धूप में भी स्टाइलिश और ट्रेंडी दिख सकते हैं.

हैट के साथ सफ़र बने सुहाना –
गर्मियों के मौसम में एक्सेसरीस की मदद से आप बेहतर लुक बना सकते हैं. रंग-बिरंगी फ्लोरल प्रिंट वाली हैट्स की मदद से बस स्टाइलिश ही नहीं दिखा जा सकता बल्कि यह कड़ी धूप से भी बचाती है.

हल्का मन बोले तो हल्का रंग –
यह तो हम सभी जानते हैं की गहरे रंग ज्यादा गर्मी सोखते है जैसे काला रंग, आपको भले ही पसंद हो लेकिन इन गर्मियों में कुछ पेस्टल और हल्के रंगो का प्रयोग करें. हल्के रंगो से ठंडापन झलकता है और ये गर्मियों में आपको ठंडा रखने में भी मदद करते हैं.

डेनिम को ना कॉटन को बोले हाँ – 
कम्फ़र्टेबल ड्रेस पहनना गर्मियों का पहला रूल होता है. ऐसे में कॉटन ट्राउज़र्स के साथ आप मुलायमपन का लुत्फ़ उठा सकते हैं. गर्मियों में डेनिम ज्यादा गर्मी और रगड़ पैदा करता है. तो इन गर्मियों में आप कॉटन ट्राउज़र्स अपनाएँ. ये फॉर्मल होने के साथ साथ कूल लुक भी देती हैं. सही कपड़े का चुनाव करना भी जरुरी है. गर्मियों में सिंथेटिक कपड़े जैसे पॉलीस्टर की जगह सूती कपड़ा पहनना बेहतर है. सूती कपड़े हल्के और हवादार होते हैं. कम्फर्ट के मामले में सूती वस्त्र सबसे ज्यादा अच्छे होते हैं. तो इन गर्मियों में सूती और लिनेन की ड्रेस के साथ एक कैज़ुअल लुक को फॉलो किया जा सकता है.

थोड़ी हवा आने दें –
ढीले और हवादार कपड़े शरीर से गर्मी को बाहर करते हैं. टाइट कपड़ों में हवा नहीं जाती है ,जिससे ज्यादा पसीना आता है. गर्मियों के दौरान ढीले कुर्ते और शर्ट को अपने वार्डरोब का हिस्सा बनायें. खुद को टाइट और अनकम्फ़र्टेबल कपड़ों में ना बांधे.

Facebook Comments