पीएम मोदी से मिलने के बाद कुमारस्वामी ने कहा, ‘किसानों का कर्ज माफ नहीं किया तो ले लूंगा राजनीति से संन्यास’…जानिए पूरा मामला

0
141

कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने कल यानि सोमवार को किसानों के कर्जमाफी वाली मुद्दे पर साफ़-साफ़  शब्दों में कह दिया कि वह किसानों का कर्ज माफ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अगर ऐसा वो नहीं कर पाते हैं तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। कुमारस्वामी ने कहा कि ‘वह किसानों की कर्ज माफी के लिए गाइडलाइन के साथ तैयार हैं। इस मुद्दे पर बुधवार को विस्तृत जानकारी लोगों के साथ शेयर की जाएगी।

गौरतलब हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद एचडी कुमारस्वामी ने स्पष्ट शब्दों में कहा- “मैं किसानों का कर्ज माफ करूंगा। मैंने चुनाव के दौरान यह वादा किया था कि 24 घंटे के अंदर ही यह काम करूंगा। यह सच है। लेकिन कम से कम मुझे सांस लेने का मौका तो दें। आज मेरी सीमाएं सीमित हैं। अगर मैं ऐसा नहीं करता हूं तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। आप कुछ समय के लिए इंतजार क्यों नहीं कर रहे हैं।”

एचडी कुमारस्वामी ने आगे कि कहा कि ‘उन्होंने इस विषय पर बीएस येदियुरप्पा के साथ कई भाजपा नेताओं का बयान सुना हैं। कुमारस्वामी ने आगे कहा- “मैं चुपचाप नहीं बैठा हूं। मैं येदियुरप्पा नहीं हूं जो चुपचाप बैठा रहूं।” कुमारस्वामी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा उनके सरकार के खिलाफ साजिश कर रही है। इसलिए आपलोग उनके किसी भी साजिश में न फंसे, हमारी सरकार आम जनता के लिए ही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि किसानों की कर्जमाफी का वादा पूरा करने में कुमारस्वामी की कथित विफलता के विरोध में कर्नाटक राज्य की सबसे बड़ी विपक्षी दल भाजपा ने 28 मई को किसानों और अन्य लोगों से कर्नाटक बंद करने को कहा था। लेकिन इस बंदी से कर्नाटक राज्य का कोई भी हिस्सा प्रभावित नहीं रहा। वहा के स्कूल, कॉलेज और सार्वजनिक परिवहन हमेशा की तरह ही अपना काम करते रहे|

Facebook Comments