लोकसभा में भी गूंजा देवरिया कांड, सदन की कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने किया जमकर हंगमा…!

0
160

भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अमित शाह आज सदन में सरकार का पक्ष रख रहे थे| उस दौरान उन्होने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुये कहा कि 2022 तक किसानों का आय दोगुनी हो जायेगी| हमारी सरकार किसानों और दलितों के विकास के लिए काम कर रही है| हमारी सरकार में धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 200 रुपए प्रति क्विंटल किया गया। मोदी सरकार ने धान का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना बढ़ाया। हालांकि अमित शाह के भाषण के दौरान राज्यसभा में देवरिया कांड को लेकर हंगामा शुरू हो गया| रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है। जिसके बाद राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने चेतावनी देते हुए कहा कि हम देवरिया कांड पर कल चर्चा करेंगे।

बता दें कि संसद का मानसून सत्र 10 अगस्त को खत्म हो जाएगा। ऐसे में सरकार के पास महत्वपूर्ण विधेयकों को पास करवाने के लिए बहुत कम समय बचा है। उसकी पूरी कोशिश इसी सत्र में एससी/एसटी बिल को पास करवाने की है ताकि दलितों, महा दलितो के बीच यह संदेश जा सके कि सरकार उनके खिलाफ नहीं है जैसा कि विपक्ष द्वारा प्रचारित किया जा रहा है।

दरअसल संसद भवन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने देवरिया और मुजफ्फरपुर कांड को लेकर खूब हंगामा किया। हाल ही में सामने आए मुजफ्फरपुर और देवरिया बालिका गृह के यौन शोषण की घटनाओं ने मोदी सरकार को बैकफुट पर लाकर खड़ा दिया है। संसद भवन परिसर में सपा और बसपा ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इन्हीं सब मुद्दों को देखते हुए संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग में आज भाजपा सांसदों ने संसदीय दल की बैठक की। इसमें शामिल होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, अनंत कुमार हेगड़े और अर्जुन राम मेघवाल के अलावा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे| भाजपा के अलावा कांग्रेस भी संसद भवन में संसदीय दल की बैठक की।

Facebook Comments