जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मंत्रियों के साथ आज बैठक, हो सकता हैं बड़ा फैसला…!

0
115

सीजफायर करने के बावजूद भी पाकिस्तान के नापाक हरकतों में बदलाव न आने और वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की हत्या के वजह से जम्मू-कश्मीर राज्य के हालात इन दिनों काफी जटिल हो गया हैं। जिसे लेकर केंद्र सरकार भी काफी गंभीर हो गई है। उसी सिलसिले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र रैना के साथ-साथ  राज्य सरकार में शामिल पार्टी के सभी मंत्रियों और महासचिवों को दिल्ली बुलाया है। खबरों के मुताबिक, कश्मीर के इन सभी मंत्रियों व महासचिवों से आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह नई दिल्ली में स्थित पार्टी कार्यालय में बैठक करेंगे|

बता दे, कि पत्रकार शुजात बुखारी शांति और अमन की बात करते थे, जिन्हें अब आतंकवादियो के द्वारा मौत के घाट उतार दिया गया हैं। लेकिन अब सेना के जवानों ने भी आतंकियों को टारगेट करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में यह कार्यवाही और तेज होगी। खबरों के मुताबिक, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राज्य में गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्री द्वारा आक्रामक कार्यवाही शुरू करने से पहले जम्मू-कश्मीर मंत्रिमंडल में शामिल पार्टी के सभी मंत्रियों की राय लेना चाहते हैं। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र रैना के अलावा मंत्रियों को भी दिल्ली बुलाए जाने पर तरह तरह के अटकले लगाई जा रही है।

गौरतलब हैं कि रमजान के महीने में जारी किए गए एक तरफा सीजफायर को वापिस लेने के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में बदली हुई परिस्थितियां, पीडीपी बीजेपी संबंधों के अलावा राज्य में लोकसभा व विधानसभा के चुनाव एक साथ करवाने जैसे गंभीर मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह पार्टी के मंत्रियों से यह भी जानना चाहेंगे कि अगर हालात में सुधार होने की गुंजाइश बनती हो तो क्या जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू कर दिया जाए। साथ ही यह भी पूछा जा सकता है कि राज्यपाल शासन लागू करने की वजह से सत्ताधारी पीडीपी से बीजेपी के रिश्ते में दरार तो नहीं होंगे? हालांकि अभी तक तो सिर्फ अटकले ही लगाए जा रहे हैं कि क्या हो सकता है…!

Facebook Comments