काशी में बच्चों संग मनाएंगे पीएम मोदी अपना 68वां जन्मदिन, करेंगे 600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण

0
151

नई दिल्ली: अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी में अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे। बर्थडे रिटर्न गिफ्ट में वे करीब 600 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे और लोगों से जन्मदिन की खुशियां साझा करेंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक भी पीएम मोदी के साथ रहेंगे| बता दे कि पीएम मोदी सोमवार को ही वाराणसी पहुंचेंगे उसके बाद एक प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करने सीधे नरुर गांव जाएंगे| इस स्कूल को गैर लाभकारी संगठन, रूम टू रीड से सहायता प्राप्त होती है| इसके अलावा प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-पाठ भी करेंगे|

गौरतलब हैं कि चार साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में यह चौदहवीं यात्रा होगी। पिछली यात्राओं में प्रधानमंत्री मोदी काशी को हमेशा विकास परियोजनाओं का तोहफा देते रहे हैं। इस बार की यात्रा न केवल प्रधानमंत्री के लिए बल्कि काशी के लिए भी खास मायने रखती है। पहली बार पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ की नगरी में जन्मदिन की खुशियां बांटेंगे। इस मौके के साक्षी बनेंगे स्कूली और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चे।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक प्रोटोकाल के अनुसार वे करीब 19 घंटे काशी में गुजारेंगे। वे सोमवार की शाम पांच बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वायु सेना के विमान से डीरेका जाएंगे। डीरेका में उनका स्वागत आंगनबाड़ी व आशा कार्यकत्री करेंगी। करीब 10 मिनट बाद वह शहर से 12 किमी दूर नरउर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में स्कूली बच्चों से मिलेंगे। वहां से लौटने के बाद डीरेका गेस्ट हाउस में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों से मिलेंगे। दूसरे दिन मंगलवार को सुबह 9.30 बजे एम्फीथिएटर मैदान में सभा को करेंगे। वहीं पर वैदिक विज्ञान केन्द्र, अटल इन्क्यूबेशन सेंटर, रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑफ्थेल्मोलॉजी, चोलापुर में 132 केवीए का उपकेन्द्र और बिजली व पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर सोमवार को गोरखपुर जेल से पांच बंदियों की रिहाई होगी। इनकी अंतिम  सूची जेल प्रशासन को मिल गई है। वहीं पूरे प्रदेश से 68 बंदियों को छोड़ा जा रहा है। जेल प्रशासन ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पांच नामों की सूची आ गई है। सोमवार की सुबह ही उन्हें रिहा कर दिया जाएगा।

Facebook Comments