इस बैडमिंटन खिलाड़ी के साथ साइना नेहवाल करने जा रही शादी…!

0
97

नई दिल्ली: भारतीय खेल जगत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल बहुत जल्द ही अपने नए जीवन की शुरुआत करने जा रही हैं। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक लंबे समय से एक-दूसरे को डेट करने के बाद साइना नेहवाल और पी. कश्यप इस साल के अंत तक शादी के पवित्र बंधन में बंध जाएंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 28 वर्षीय साइना नेहवाल इस साल 16 दिसंबर को निजी समारोह में हमेशा-हमेशा के लिए पारुपल्ली कश्यप की हो जाएंगी। हालांकि, इनके शादी के 5 दिन बाद 21 दिसंबर को भव्य समारोह होगा जिसमें खेल जगत के दिग्गज हस्तियों से लेकर कई और लोगों को आमंत्रित किए जाने की खबर है।

बता दे, कि खेल जगत में साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप के अफेयर के चर्चे समय-समय पर उठते रहे हैं। हालांकि दोनों ने खुलकर कभी अपने इस रिश्ते को कबूला नहीं था। पारुपल्ली कश्यप कई बार इस रिश्ते पर सफाई देते हुए भी नजर आए कि दोनों एक अच्छे दोस्त से ज्यादा कुछ भी नहीं हैं। लेकिन इस खबर के आ जाने के बाद अब इन सभी अटकलो पर ब्रेक लग गया हैं|

कौन हैं पी. कश्यप जिनका रिश्ता साइना नेहवाल से होने जा रहा हैं

दरअसल पारुपल्ली कश्यप की गिनती देश के सर्वश्रेष्ठ पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों में की जाती है। उन्होंने 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलवाया था, उसके बाद ऑस्ट्रिया ओपन जैसे कई बड़े टूर्नामेंट वे अपने नाम कर चुके हैं। गौरतलब हैं कि 32 वर्षीय पी. कश्यप वर्ल्ड रैंकिंग में 57 नंबर पर है। हालांकि, कश्यप एक समय में वर्ल्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर थे लेकिन चोट के कारण उन्हें कुछ दिन आराम करना पड़ा जिसके बाद उनकी रैंकिंग नीचे गिर गई और आगे भी रैंकिंग में गिरावट देखने को मिली।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दोनों ही हैदराबाद के रहने वाले हैं और पिछले करीब 10 साल से दोनों रिलेशनशिप में हैं। दोनों की मुलाकात 2005 में तब हुई थी जब उन्होंने पी.गोपीचंद से ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी। साइना नेहवाल इस समय 20 बड़े टाइटल को जीतकर जहां भारतीय बैडमिंटन की सुपरस्टार बन चुकी हैं, वहीं पी.कश्यप भी पुरुषों की प्रतिस्पर्धा में अच्छा कर रहे हैं।

Facebook Comments