हवाई टैक्सी की सारी टिकट हुई बुक: 4 जून से शुरू होगी शिमला टू चंडीगढ़ सेवा

0
167
हवाई टैक्सी की सारी टिकट हुई बुक: 4 जून से शुरू होगी शिमला टू चंडीगढ़ सेवा
इस सेवा के चलते शिमला से चंडीगढ़ की दूरी सिर्फ 20 मिनट में तय की जा सकेगी.

पर्यटन विभाग ने आकर्षक शुरुआत की है. हिमाचल प्रदेश में चार जून से शुरू होने वाली हेली टैक्सी सेवा के अंतर्गत पर्यटक शिमला से चंडीगढ़ के लिये उड़ान भर सकेंगे. हेली टेक्सी की पहली उड़ान से पांच दिन पहले ही सभी सीट बुक हो गयी हैं. पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय लोगों ने एडवांस बुकिंग करवाई है.आगामी चार जून के अलावा इस महीने में होने वाली उड़ानों के लिए 50 लोगों ने एडवांस बुकिंग करवा दी है. इस सेवा के चलते शिमला से चंडीगढ़ की दूरी सिर्फ 20 मिनट में तय की जा सकेगी.

हेली टैक्सी सेवा के अंतर्गत हेलीकॉप्टर शिमला के जुब्बड़हट्टी से सुबह आठ बजे उड़ान भरेगा और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर करीब साढ़े आठ बजे पहुँच जायेगा. चंडीगढ़ एयरपोर्ट से नौ बजे शिमला के लिए रवाना होगा।इस हवाई टेक्सी में 19 यात्री एक साथ यात्रा कर सकते हैं. हेली टैक्सी सेवा के लिए राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर इस्तेमाल किया जाएगा जिसके लिए मुख्यमंत्री ने अनुमति दे दी है.यह सेवा शुक्रवार और सोमवार को मिलेगी. हेली टेक्सी सेवा को लेकर स्थानीय लोगों में भी रुझान दिख रहा है.

तीन हज़ार होगा हेली टेक्सी का किराया –

हेली टैक्सी में शिमला से चंडीगढ़ जाने व वापस आने का किराया तीन हज़ार रुपये प्रति व्यक्ति होगा.दो महीने बाद राज्य सरकार किराये में परिवर्तन कर सकती है. हेली टैक्सी की टिकट बुकिंग पवन हंस कंपनी की वेबसाइट के अलावा शिमला में स्थित पर्यटन निगम कार्यालय, चंडीगढ़ और दिल्ली में स्थित हिमाचल भवन में करवाई जा सकती है. इसके अलावा प्रदेश सरकार जुब्बड़हट्टी व चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भी एक-एक टिकट काउंटर खोल रही है. अगर यह हेली टेक्सी सेवा सफल रहती है तो अन्य हेलिकॉप्टर सेवाएं भी शुरू होंगी. इस बात का संकेत हिमाचल पर्यटन विभाग पहले ही दे चुका है. हिमाचल प्रदेश के पर्यटन विभाग के निदेशक सुदेश मोक्टा ने कहा कि “ चार जून को शिमला से चंडीगढ़ के लिए पहली हेली टैक्सी सेवा शुरू की जाएगी.जून की अन्य उड़ानों के लिए भी बुकिंग शुरू हो चुकी है.”

Facebook Comments